Monday, February 4, 2013

फेसबुक पर अपना उपयोगकर्ता नाम बदलें

कई बार आप अपना फेसबुक यूजर नाम बदलना चाहते  होंगें ,, ,, कई लोगो, मित्रो को मैंने देखा इसके लियें दूसरा प्रोफाइल बना लेंतें है जबकि आप अपने प्रोफाइल का नाम बदल सकतें है फिर भी ,,,, जानतें है कैसे बदले प्रोफाइल नाम ...........
......................यहां बताया गया है कि कैसे आप अपने उपयोगकर्ता नाम बदल सकते हैं:



Step1 एक बार जब आप फेसबुक पर हैं, बस घर के बगल में है कि नीचे तीर पर क्लिक करें और खाता सेटिंग्स पर क्लिक करें.



Step2 सामान्य खाता सेटिंग्स पृष्ठ तो दिखाई देगा. उपयोगकर्ता नाम अनुभाग में, बस अपने उपयोगकर्ता नाम बदलने के लिए संपादित पर क्लिक करें.



Step3 अपनी वांछित USERNAME बॉक्स पर नए उपयोगकर्ता नाम में टाइप करें और निम्न बॉक्स पर अपना पासवर्ड लिखें. परिवर्तन सहेजें पर क्लिक करें

 

आपको यह पोस्ट कैसी लगी जरुर बताएं और यदि आपको कंप्यूटर वर्ल्ड हिंदी पसंद आया तो इसे ज्वाइन कर ले और आप ईमेल सदस्यता लेकर अपने ईमेल पर भी यहाँ की पोस्ट पढ़ सकतें है.और इसका फेसबुक पेज लाइक करके इस ब्लॉग के परमोसन में अपनी भूमिका जरुर दें

5 comments:

  1. कभी भी इसकी जरूरत हो सकती है,एक जानकारी को शेयर किया।

    ReplyDelete
  2. अच्छी जानकारी दी गई है।
    मेरी फेसबुक टेम्परेरी ब्लोक कर दी गई है। खोलो तो तस्वीरोँ कि सीरीज दिखाता है और पूछता है ये आपको किस ने टेग की। अब एक माह से बंद और 80 दोस्तोँ मेँ से कैसे पता लगाऊ मुझे तस्वीर टेग किस ने की।
    कोई उपाय बताऐ।
    gurpreetbutters@gmail.com

    ReplyDelete

आपके अच्छे बुरे सुझाव और टिपण्णी मेरे लिए बहुमूल्य है.और आपका मेरी पोस्ट्स पर राय देना मुझे बेहतर से बेहतर लिखने के लिए प्रेरित करता है.मुझे हमेशा आपके सुझाव का इन्तजार रहेगा.

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...